कुछ घंटों की ही बात, तय हो जाएगा ताज

Dhun Pahad Ki

उत्तराखंड की सत्ता के लिए भाजपा-कांग्रेस में कांटे का संघर्ष

-उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है। कुछ घंटों के बाद यह तय हो जाएगा कि भाजपा या कांग्रेस में से किसके सर पर सत्ता का ताज सजने जा रहा है। विधानसभा की 70 सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान हुआ था। तब से नतीजों के लिए राजनीतिक दलों के साथ ही आम जनमानस ने भी लंबा इंतजार किया है। अब नतीजे की घड़ी एकदम पास आ गई है।
कौन सी पार्टी सरकार बनाती है, यह बृहस्पतिवार को साफ हो पाएगा, लेकिन कुछ एक बातें एकदम स्पष्ट है। जैसे 2017 के मुकाबले भाजपा की सीटों का घटना तय है। चाहे भाजपा के पक्ष में जनादेश आ भी जाता है, तब भी यह तय माना जा रहा है कि वह 2017 के चुनाव की तरह 57 सीटें नहीं जीतने जा रही है। हालांकि भाजपा ने चुनाव में अबकी बार 60 पार का नारा दिया था। इसी तरह, कांग्रेस सत्ता से कितना दूर या पास रहे, लेकिन उसकी सीटें इस बार बढ़नी तय है। पिछले चुनाव में उसे सिर्फ 11 सीटें मिली थीं। चुनाव नतीजों को लेकर असमंजस की स्थिति दिखाई दे रही है। इन स्थितियों के बीच, किसी एक पार्टी को स्पष्ट बहुमत का अनुमान भी दिखाई दे रहा है, तो वहीं खंडित जनादेश की बात भी हो रही है। इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में उतरी है। उसका खाता खुलता है या नहीं ये देखने वाली बात होगी। इसके अलावा, बसपा, यूकेडी और निर्दलीयों की भूमिका को भी अहम माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Почему не работает бк 1хставка?

Сначала нужно подтвердить, что вы — реальный человек старше 18 лет. Подтверждение личности нужно пройти у выбранного вами букмекера. Кошелек ЦУПИС — это удобный универсальный платежный инструмент. Кошелек можно пополнить с карты, а деньги с баланса можно легко перевести в оплату востребованных услуг. На Кошелек удобно получать выигрыши для дальнейшего […]

Subscribe US Now