राज्यसभा चुनाव: भाजपा में नजदीक आई फैसले की घड़ी

Dhun Pahad Ki

त्रिवेंद्र होंगे सेट या गहतोड़ी पाएंगे ईनाम, या फिर कुछ और निकलेगा रिजल्ट

-उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा केे भीतर निर्णय की घड़ी नजदीक आ गई है। भाजपा की बात खास तौर पर इसलिए क्योंकि विधानसभा के भीतर उसके पास प्रचंड बहुमत है और उसके हिस्से ही यह सीट जाना तय है। कांग्रेस चुनाव लडे़गी या नहीं, ये ही तय नहीं। फिर लड़ती भी है, तो जीत उससे दूर ही रहेगी, क्योंकि सदन में आंकड़ों की स्थिति ही कुछ ऐसी है।
दिलचस्प भाजपा के उम्मीदवार के बारे में जानना होगा, जिसमें कई नाम सामने आ रहे हैं। चार साल मुख्यमंत्री रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बार विधानसभा का चुनाव भी नहीं लड़ा है। भाजपा के बडे़ नेताओं में सिर्फ वह बचे हैं, जिनका कोई सेटेलमेंट नहीं हुआ है। वैसे, कहने के लिए विजय बहुगुणा भी हैं, जिनका नाम राज्यसभा भेजे जाने के बारे में हमेशा उछलता रहा है। मगर इस बार उनके नाम को लेकर खामोशी है, क्योंकि उनके कोटे से उनके बेटे सौरभ बहुगुणा को धामी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत साल भर से खुद के प्रयासों से सक्रियता बनाए हुए हैं, लेकिन पार्टी ने उन्हें कोई काम नहीं दिया है। त्रिवेंद्र समर्थकों को पूरी उम्मीद है कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा।
इधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट खाली करने वाले कैलाश गहतोड़ी के नाम की भी चर्चा है। माना जा रहा है कि उन्हें उनके त्याग का इनाम दिया जा सकता है। वैसे, ज्योति प्रसाद गैरोला, कुलदीप कुमार से लेकर दीप्ति रावत, स्वराज विद्वान जैसे कई नाम और भी हैं, मगर हाईकमान के मन में क्या चल रहा है, ये किसी को पता नहीं। भाजपा हाईकमान अपने फैसलों से अक्सर चौंकाता भी रहा है। इस बार क्या होगा, इस पर सबकी नजरें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

How to build15447 a Romance With a Vietnamese Woman

If you are considering developing a romance with a Vietnamese woman, there are many of things you must do right from the start. The initial thing you should do is not mention the intentions. The Vietnamese women value the modern day in interactions. You should always maintain your relationship refreshing […]

Subscribe US Now